ताज़ा-ख़बर

प्रतिबंधित पशु हत्या को ले झारखंड, बंगाल सीमा पर दो समुदाय के बीच हुई झड़प,प्रशासन के सख्ती से वारदात हुई कंट्रोल

रिपोर्ट: कार्तिक कुमार8 दिन पहलेझारखण्ड

बंगाल पुलिस ने भी अपने क्षेत्र में मोर्चा संभाला हुआ है हालांकि दोनो तरफ स्थिति नियंत्रण में है।

प्रतिबंधित पशु हत्या को ले झारखंड, बंगाल सीमा पर दो समुदाय के बीच हुई झड़प,प्रशासन के सख्ती से वारदात हुई कंट्रोल

पाकुड़ । मुफस्सिल थाना इलाके का गोपीनाथपुर गांव में सोमवार को बंगाल के कुछ उपद्रवी आकर पशु हत्या करने पर दो समुदाय के लोगो के बीच विवाद खड़ा हो गया। बकरीद पर्व पर प्रतिबंधित पशु हत्या को लेकर विवाद तू तू मैं से मारपीट की नौबत तक पहुंच गई।

8.jpg जानकारी के अनुसार गोपीनाथपुर गांव के ठीक सामने बंगाल का गांव है,दोनो राज्य के बीच की सीमा एक नदी है।बकरीद पर्व को लेकर झारखंड गोपीनाथपुर गांव में एक समुदाय व्यक्ति के द्वारा प्रतिबंधित पशु को काटा जा रहा था तो गोपीनाथपुर के लोगो ने विरोध जताया।विरोध के बाद भी न मानने पर मारपीट तक की नौबतआ गई।

यह सब घटना होते देख सामने बंगाल के विशेष समुदाय के ग्रामीणों ने गाली गलौज करते हुए झारखंड गोपीनाथपुर के ग्रामीणों के घरों पर ईट पत्थर चलाने लगे, कई घर की छत जो टाली के थे टूट फुट गए बात यहां से आगे बढ़ते हुए बंगाल के कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा झारखंड गांव के कुछ घरों की तरफ बम भी फेंका, कुछ फूटे तो कुछ जिंदा बम को जमीन पर गिरा हुआ देखा गया, बंगाल के तरफ से उग्र असामाजिक तत्वों के द्वारा नदी पार कर गोपीनाथपुर गांव के ग्रामीण के कई घर तोड़ फोड़ दिए कई लोगों को मारा पीटा जिसमें झारखंड के कई लोग घायल हुए है,स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा पथराव और बमबाजी की खबर मुफस्सिल थाना प्रभारी संजीव कुमार झा को दी,थाना प्रभारी संजीव कुमार झा के द्वारा पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार को इस घटना संबंधित सारी जानकारी दी गई, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अंचल अधिकारी भागीरथ महतो के नेतृत्व में नगर थाना प्रभारी अनूप रौशन भेंगरा,मुफस्सिल थाना प्रभारी,मालपहाड़ी थाना प्रभारी और सैकडों पुलिस बल के साथ गोपीनाथपुर गांव में मोर्चा संभाला,पुलिस बल को देखते ही बंगाल के असामाजिक तत्व भाग खड़े हुए,पुलिस के मोर्चा संभालते ही गोपीनाथपुर के ग्रामीणों ने अंचल अधिकारी और पुलिस के सामने अपनी आपबीती बताते हुए रोने लगे, अंचल अधिकारी और पुलिस के द्वारा घायल व्यक्ति और जिनके घर तोड़े गए बारी बारी से देखा गया।हालांकि पुलिस के आते ही मामला धीरे धीरे शांत होने लगा,सावधानी को लेकर पुलिस के द्वारा गांव में कई जगह पुलिस बल की तैनाती कर दी है ताकि इस तरह की घटना दुबारा न होने पाए।अंचल अधिकारी ने बताया की मामला अभी नियंत्रण में है, छिट पुट घटना हुई है जिसको लेकर पुलिस बल तैनात कर दी गई है.

पुलिस द्वारा छानबीन भी जा रही है और जो जरूरी होगा पुलिस अपने तरफ से कानूनी करवाई करेगी और दूसरी तरफ घटना की खबर पर एसडीएम प्रवीण केरकेटा ,डीएसपी जितेंद्र कुमार ने गोपीनाथपुर का दौरा कर मुखिया से मिल वस्तु स्थिति को जाना और मामले को लेकर अंचल अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए।

8.jpg खबर भेजे जाने तक शाम 6:30 बजे गोपीनाथपुर गांव में अंचल अधिकारी भागीरथ महतो और थाना प्रभारी भारी पुलिस बल की संख्या में वहां कैंप किए हुए हैं। स्थिति पूरी नियंत्रण में है। सीओ भागीरथ महतो ने बताया कि पशु हत्या को लेकर विवाद हुआ था, दोनों राज्य की पुलिस प्रशासन के द्वारा स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। लोग धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौट आए है।

इन्हें भी पढ़ें.