ताज़ा-ख़बर

गोपीनाथपुर की घटना को लेकर सरकार पूरी संवेदनशील और सचेत: हेमलाल मुर्मू

रिपोर्ट: कार्तिक कुमार7 दिन पहलेझारखण्ड

गोपीनाथपुर में जल्द खुलेगा पुलिस पिकेट

पाकुड़। झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सह पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू ने कहा कि गोपीनाथपुर की घटना पर राज्य सरकार पूरी संवेदनशील और सचेत है। गांव के लोगों को हर संभव सरकार सहयोग और सुरक्षा देगी। श्री मुर्मू शुक्रवार को रांची से पाकुड़ पहुंचने पर परिसदन में मीडिया से मुखातिब हो उक्त बातें कहीं। कहा कि मैं कल रांची में था और घटना की खबर सुनकर आज पाकुड़ आया हूं। यहां के एसपी और डीसी से पूरी जानकारी

4.jpg

बताया कि प्रशासन के तरफ से राहत कार्य और सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई। एसपी की ओर से बताया गया कि गोपीनाथपुर गांव पूरी तरह पीसफुल है ,पुलिस बल वहां तैनात है। हेमलाल ने कहा कि गोपीनाथपुर में पुलिस विकेट खोलने का प्रस्ताव यहां से भेजने को कहा गया है सरकार भी इस दिशा में गंभीर है ।

गोपीनाथपुर में पुलिस विकेट खोलने की स्वीकृति सरकार देगी, कहा कि जिला प्रशासन की ओर से गोपीनाथपुर के लोगों के बीच राशन का वितरण आज कराया जा रहा है। अंचल कार्यालय की टीम क्षतिग्रस्त घरों का सर्वे कर उन्हें मुआवजा और उनके घर की मरम्मती का काम भी जल्द होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में को लेकर बहुत संवेदनशील और एक्शन में है और अपना काम कर रही है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा केवल बांग्लादेशी , घुसपैठी की बात करती है लेकिन राज्य बनने के बाद अब सबसे अधिक समय झारखंड में भाजपा की ही सरकार रही और डबल इंजन की सरकार रही। लेकिन एक भी ना तो घुसपैठी का पहचान कर पाई और नहीं उसे बाहर निकल पाई।

भाजपा केवल एक वर्ग का तुष्टिकरण करने में लगी रहती है। नेता विरोधी दल से लेकर कई विधायक यहां आकर क्या किया। उनलोगो ने कहा हम लोग यहां से जाकर यहां के हालात के बारे में सरकार को बताएंगे इससे पहले ही सरकार मुख्यमंत्री ने सब कुछ अपना काम गोपीनाथपुर की जनता के हित में कर दिया है, यही है गठबंधन सरकार का काम। जिला प्रशासन ने भी अच्छा काम किया है इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं। सरकार पूरी तरह सचेत है और आगे अब कोई बड़ी घटना ना इसपर भी गंभीर है।

इन्हें भी पढ़ें.