ताज़ा-ख़बर

प्रदूषित पानी पीने से 20 बच्चों की तबियत खराब

रिपोर्ट: VBN News Desk6 दिन पहलेझारखण्ड

चंदवा सरकारी अस्पताल में भर्ती ,स्थिति नियंत्रण में,

प्रदूषित पानी पीने से 20 बच्चों की तबियत खराब

By Bibhutinath

BDO और CO ने स्कूल जाकर स्थिति का जायजा लिया

चंदवा (लातेहार) : प्रखंड के जमीरा पंचायत के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय डुरु में सिंटेक्स का पानी पीने से लगभग 20 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई।बच्चों की स्थिति खराब देख स्कूल प्रबंधन और स्थानीय लोगों की मदद से आनन- फानन में सभी बच्चों को चंदवा सीएचसी लाया गया जहां , चिकित्सकों के द्वारा उनका प्राथमिक उपचार किया गया।

बताया जा रहा है की पानी प्रदूषित होने के कारण बच्चों की तबियत बिगड़ी,जो की जांच का विषय है,अधिकांश बच्चों को उल्टी और चक्कर आ रहा था। डॉ तरुण जोश लकड़ा की देखरेख में सभी बच्चों का इलाज किया । उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि सिंटेक्स के पानी में कुछ शरारती तत्वों के द्वारा कुछ मिलाए जाने की आशंका है जिसके पीने से बच्चों की हालत बिगड़ी है। घटना के संबंध में विद्यालय के शिक्षक शिव शंकर मुण्डा ने बताया कि पानी पीने के बाद बच्चे की तबीयत खराब होने की शिकायत के बाद पानी टंकी का की जांच की गई।

इसमें संदेहास्पद सामग्री देखने को मिला है। ऐसी संभावना है कि पानी टंकी में कुछ मिलाया गया है,जिसके कारण बच्चों में पानी रिएक्शन किया और हालत बिगड़ी है। वहीं चिकित्सक डॉ तरुण जोश लकड़ा ने बताया कि कुल 20 बच्चे अक्रांत हैं। जिन्हें प्रारंभिक उपचार किया गया है। अस्पताल में भर्ती बच्चों के माता पिता इस घटना को लेकर काफी देर सहमे हुए है, सूचना पाकर चंदवा सीओ और बीडीओ भी अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हाल जाना और चिकित्सक से जानकारी ली।

इन्हें भी पढ़ें.