बेतला पीएनबी शाखा की लापरवाही से कक्षा 4 की छात्रा लाडली कुमारी परेशान, ई-केवाईसी के लिए डेढ़ माह से लगा रही चक्कर
अपनी पढ़ाई के बीच में बार-बार बैंक जाकर छात्रा काफी असहज हो रही है।

बरवाडीह, लातेहार : ज़िले के बेतला स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में बैंककर्मियों की उदासीनता के चलते कक्षा चार की छात्रा लाडली कुमारी पिछले डेढ़ महीने से ई-केवाईसी कराने के लिए चक्कर काट रही है लेकिन अब तक उसका काम नहीं हो सका है। लाडली मूल रूप से मंगरा, अमडीहा की निवासी है और इन दिनों अपने ननिहाल ग्राम कंचनपुर में रहकर पढ़ाई कर रही है। छात्रा के नाना बुद्धेश्वर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि लाडली ने करीब डेढ़ माह पूर्व बैंककर्मियों के कहने पर 100 रुपये नगद के साथ फार्म जमा किया था लेकिन इसके बाद जब-जब बैंक से संपर्क किया गया हर बार केवल कल आओ कहकर उसे लौटा दिया गया। इस पूरे घटनाक्रम ने बैंककर्मियों की गंभीर लापरवाही और उपेक्षा भरी मानसिकता को उजागर किया है खासकर तब जब यह मामला एक छात्रा से जुड़ा है, जो अपनी पढ़ाई के बीच में बार-बार बैंक जाकर असहज हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह कोई पहली घटना नहीं है पीएनबी बेतला शाखा में आम ग्राहकों के साथ भी इस तरह की लापरवाही आम है। वहीं, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसे सरकारी अभियानों की जमीनी हकीकत भी इस मामले से उजागर हो रही है। अब जरूरत है कि बैंक प्रबंधन इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिम्मेदार कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करे और छात्रा लाडली कुमारी का ई-केवाईसी अविलंब पूरा कराए ताकि उसे मानसिक और शैक्षणिक तनाव से मुक्ति मिल सके।