ताज़ा-ख़बर

दरभंगा के श्यामा माई मन्दिर में प्रेमी ने पैरो से दुल्हन को पहनाई वरमाला

रिपोर्ट: VBN News Desk271 दिन पहलेबिहार

हाथों से नहीं पैरों से प्रेमी दूल्हे ने दुल्हन को पहनाई वरमाला, दरभंगा के श्यामा माई मन्दिर में भाग कर प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी, वीडियो वायरल

दरभंगा के श्यामा माई मन्दिर में प्रेमी ने पैरो से दुल्हन को पहनाई वरमाला

दरभंगा : जिले के प्रसिद्ध श्यामा माई मंदिर में अक्सर शादियां हुआ करती है लेकिन बीते दिन दिव्यांग प्रेमी जोड़े ने शादी रचाई है।जिसका वीडियो वायरल हो गया है। बताया जाता है कि घनश्यामपुर के देयूरी गांव निवासी प्रदीप मण्डल और सुपौल जिला के दानापुर निवासी रीता कुमारी के बीच करीब आठ वर्षों से प्रेम सम्बन्ध चल रहा था लेकिन दोनो का परिवार शादी के लिए रजामंद नही थे, बताया जाता है प्रदीप दोनो हाथों से विकलांग है जबकि रीता पूरी तरीके से ठीक है। इस शादी में सबसे बड़ा कौतूहल का विषय बना वरमाल यहां प्रेमिका को प्रेमी प्रदीप अपने ने पैरों से वरमाला पहनाई तो श्यामा मन्दिर मे उस वक्त मौजूद लोगों ने वर वधु को आशीर्वाद दिए। वर वधु ने बताया कि वह दोंनो अपनी मर्जी से दोनो शादी कर रहे है।

दूल्हा प्रदीप मंडल ने बताया कि उसकी नई नवेली पत्नी कोई और नही उसके बड़े भाई की साली है। वह रीता से पिछले आठ वर्षों से एक दूसरे से प्यार किया करते थे। लेकिन प्रेम को शादी तक अंजाम देने के लिए न हमारे परिवार वाले तैयार थे और न ही रीता के परिवार वाले इस कारण हम दोनों ने अपने घरों से भागकर अपनी मर्जी से श्यामा माई मन्दिर में शादी रचाई है। अगर अब भी हमारे घर वाले नही मानेंगे तो हम दोनो दरभंगा में रहकर ही जीवन यापन करेंगे। प्रदीप की खाशियत यह है कि दोनो हाथों से दिव्यांग होने के वावजूद मेहनत और लगन से उसने ग्रैजुएशन तक की शिक्षा ले रखी है। साथ ही दोनो हाथ नही होने के बाबजूद भी अपने पैरों से कम्प्यूटर चलाना जानता है।

जानकारी के अनुसार प्रदीप अपने तीन भाई बहनों में सबसे छोटा है। वर्ष 2008 में उसके गांव देयूरी में पहली बार बिजली आई थी गाँव मे रौशनी हुई थी। उस समय वह अपने घर के बाहर खेल रहा था इस दौरान 33000 वोल्ट का बिजली का तार टूट कर गिरने के दौरान उसका दोनो हाथ झुलस गया। काफी इलाज कराया गया लेकिन अंततः दोनो हाथ काटना ही पड़ा।

इन्हें भी पढ़ें.