ताज़ा-ख़बर

पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने मृतक जवान के परिजनों को दिए 1, 20000 रूपए

रिपोर्ट: Ashwini kumar 21 दिन पहलेझारखण्ड

हैदराबाद में जवान की हो गयी थी मौत, अस्पताल में जमा करने के लिए नहीं थे परिजनों के पास पैसे

पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने मृतक जवान के परिजनों को दिए 1, 20000  रूपए

Palamu : पलामू जिले में प्रतिनियुक्त आरक्षी प्रदीप पासवान जो गढ़वा जिला का रहने वाले था। उनका लीवर एवं किडनी का इलाज चल रहा था।कुछ दिनों से गढ़वा में भर्ती थे परंतु स्थिति में सुधार ना होने के कारण एआइजी अस्पताल हैदराबाद में भर्ती कराया गया था। परंतु वहां भी उन्हें बचाया नहीं जा सका और इलाज में काफी खर्च हो जाने के कारण प्रदीप पासवान के परिजनों की हालत बहुत खराब हो गई।

पैसे के अभाव में हैदराबाद से उक्त जवान का शव देने से अस्पताल प्रबंधक मना कर दिया। ऐसी स्थिति में पुलिस जवान प्रदीप पासवान के परिवार वाले काफी घबरा गए एवं पलामू के पुलिस मेंस के सदस्यों से बात किया। पुलिस मेंस एसोसिएशन के सदस्यों के द्वारा तत्काल पलामू की पुलिस अधीक्षक महोदया को सूचना दिया गया। सूचना के उपरांत बिना विलंब किए अस्पताल में जमा करने वाला राशि 1,20000( एक लाख बीस हजार रुपये) तत्काल उपलब्ध कराया गया।

इस महान कार्य के लिए पूरे पलामू पुलिस एवं पुलिस जवान प्रदीप पासवान के पूरा परिवार, पुलिस अधीक्षक रिष्मा रमेशन की प्रशंसा कर रहे हैं एवं कहा कि जब कभी पुलिस जवान पर संकट आता है ,तो पुलिस अधीक्षक पलामू खुद खड़ी होकर जवानों का मदद करती है। सीधे तौर पर कहा जा सकता है जिसका कोई नहीं। उसकी मदद भगवान के रूप में पुलिस अधीक्षक करती हैं।

पुलिस जवान का पार्थिव शरीर पुलिस अधीक्षक महोदय एवं पुलिस मेंस एसोसिएशन पलामू के सहयोग एवं पहल से आज सुबह उनके गांव कलशबारिया आ गया एवं उनके गांव में ही गढ़वा पुलिस एवं पलामू पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा पुलिस जवान के गांव गढ़वा जिला के कलश बारिया में सलामी दी गई। सलामी में मुख्य रूप से पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश संयुक्त सहायक मंत्री लालेश्वर राम, पलामू जिला के मेंस एसोसिएशन के सचिव लालू उरांव, कोषाध्यक्ष विक्रांत दुबे, उपाध्यक्ष जयप्रकाश पुरी, संयुक्त मंत्री कृष्ण कुमार एवं अंकेक्षक सुनील राम शामिल हुए।वही माझियाव थाना प्रभारी एवं गढ़वा, पलामू जिला के कई पुलिसकर्मी कार्यक्रम में शामिल हुए। सलामी कार्यक्रम के बाद पुलिस मेंस एसोसिएशन पलामू के द्वारा तत्काल दाह संस्कार के लिए 25 000 रुपए का सहयोग राशि भी उपलब्ध कराया गया।

इन्हें भी पढ़ें.