ताज़ा-ख़बर

नवडीहा पुल के डिवाईडर से टकराई सवारी वाहन

रिपोर्ट: VBN News Desk18 दिन पहलेझारखण्ड

पुल के नीचे गिर डेढ़ दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल

नवडीहा पुल के डिवाईडर से टकराई सवारी वाहन

गुमला । घाघरा लोहरदगा एनएच स्थित नवडीहा पुल के डिवाईडर से सोमवार को टकरा एक सवारी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें सवार दर्जनों लोग पुल के नीचे जा गिरे, जिससे डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो गयें। इसमें अधिकांश घायलों की स्थिति काफी गंभीर है।

जानकारी के अनुसार केरागानी चैनपुर से लोग शादी समारोह में सेन्हा के कंडरा गांव गये हुए थे। लौटने के क्रम में दो गाड़ी साथ में निकली। दोनों गाड़ियों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी हुई थी। दोनों गाड़ियां तेज रफ्तार से कंडरा की ओर से आ रही थी । पहली गाड़ी निकल गई। लेकिन दूसरी गाड़ी के ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और गाड़ी पुल के डिवाइडर से जा टकराई।

गाड़ी में सवार दर्जनों लोग पुल के नीचे जा गिरे। स्कूल के बगल में एक नया पुल बन रहा है जिसके नीचे नुकीले पत्थर थे, जिससे लोगों को गहरी चोटें आई है। घायलों में केरागानी निवासी सिद्धेश्वर कुम्हार, राजकुमार उरांव, चंद्रपाल उरांव, नंदू लोहरा, कमलेश उरांव, सूर्या उरांव, कर्मपाल कुम्हार, रामु कुमार, अनूप कुमार, रामकुमार, रामेश्वर उरांव सहित अन्य लोग शामिल है। घायलों में कई युवक कंडरा के भी शामिल है। उनकी पहचान नही हो सकी है। एक साथ इतने मरीज के आने से घाघरा अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। ड्रेसिंग रूम में स्थान की कमी पड़ गयी।

घायलों को जमीन पर लिटाकर किसी तरह इलाज किया गया। गंभीर रूप से घायल करीब एक दर्जन लोगों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला रेफर कर दिया गया है । भाजपा नेता अशोक उरांव एवं पुलिस प्रशासन मिलकर घायलों को एम्बुलेंस एवं पुलिस गाड़ी से उतारने में घायलों का सहयोग कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि नवडीहा पुल के समीप नया पुल का निर्माण हो रहा है । ठेकेदार द्वारा पुराने पुल जिसमें वाहनों का आना जाना होता है ,उसके मुहाने में आधी सड़क में मिट्टी गिराकर उसे वनवे बना दिया गया है । जो राहगीरों के लिए काल साबित हो रहा है। पूर्व में एक दो लोगों की जान जा चुकी है। इसके बावजूद ठेकेदार कछुवे की गति से नए पुल का निर्माण करा रहा है । यहां बराबर दुर्घटना होती रहती है।

इन्हें भी पढ़ें.