ताज़ा-ख़बर

समाज सेवी शैलेश चंद्रवंशी ने सड़क पर वेशुद्ध पड़े नीलगाय की बचाई जान

रिपोर्ट: VBN News Desk4 दिन पहलेझारखण्ड

जानवर पानी के अभाव में तड़प तड़प कर अपनी जान दे रहे है या बेहोश हो जा रहे हैं ,लेकिन वन विभाग के अधिकारियों के कान तक अभी जू भी नहीं रेंग रही है

समाज सेवी शैलेश चंद्रवंशी ने सड़क पर वेशुद्ध पड़े नीलगाय की बचाई जान

मेदिनीनगर( पलामू): समाज सेवी शैलेश चंद्रवंशी ने सड़क पर वेशुद्ध पड़े नीलगाय की जान बचा कर मानवता का परिचय दिया है। इस संबंध में समाज सेवी शैलेश चंद्रवंशी ने बताया कि सोमवार की सुबह मोटर साइकिल से वह हरिहरगंज जा रहे थे। तभी सदर थाना क्षेत्र के बिसफुट्टा पुल के पास उन्होंने देखा की एक नीलगाय सड़क पर वेशुद्ध पड़ी हुई है।उन्होंने नीलगाय की गंभीर हालत को देखकर अपनी मोटर साइकिल रोका और पास के दुकान से पानी खरीद कर नीलगाय को पिलाया।

इसके बाद शैलेश चंद्रवंशी ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दिया। सूचना मिलने के वाबजूद चार किलोमीटर दूरी से आने में वन विभाग के कर्मी डेढ़ घंटा के बाद घटनास्थल पहुंचे व नीलगाय को अपने साथ ले गए। वही मौके पर उपस्थित शैलेश चंद्रवंशी ने कहा कि आज के दिनों में सारा सिस्टम चौपट हो गया है। लोग अपने जिम्मेदारी को बेहतर ढंग से समझ नही पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वन विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के बाद डेढ़ धंटे के इंतेजार के बाद वन विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और नीलगाय को अपने साथ लेकर गयें।

उन्होंने कहा कि मंत्री स्तर के फोन और दबाव बनाने के बाद विभाग हरकत में आया।उन्होंने कहा की पुरा सिस्टम ध्वस्त हो चुका है। आम आदमी का कोई कीमत नही है। सभी विभाग आकंठ लूट और भ्रष्टाचार में लिप्त है।ज्ञातव्य है कि पलामू में पिछले दिनों गर्मी में पानी से तड़प तड़प कर कई जंगली जानवरों की जान चली गई है।

आज भी कई जानवर पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं जिसका नतीजा है कि जानवर पानी के अभाव में तड़प तड़प कर अपनी जान दे रहे है या बेहोश हो जा रहे हैं ,लेकिन वन विभाग के अधिकारियों के कान तक अभी जू भी नहीं रेगिस्तान रही है। इन जानवरों के लिए पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।वन विभाग के अधिकारियों ने सिर्फ बेतला नेशनल पार्क के जानवरों को छोड़कर और किसी भी जानवरों की खास चिंता नहीं है।

इन्हें भी पढ़ें.