ताज़ा-ख़बर

अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी बनी इंडियाज़ गॉट टैलेंट की मौजूदा चैंपियन

रिपोर्ट: VBN News Desk230 दिन पहलेमनोरंजन

करीब चार महीने तक दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, इस प्रशंसित अंतरराष्ट्रीय प्रारूप ने देश भरसे विविध प्रतिभाओं का जश्न मनाया, जज शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, किरण खेर और बादशाह के एक शानदार पैनल नेफैसला किया, जिसकी मेजबानी करिश्माई अर्जुन बिजलानी ने की।

अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी बनी इंडियाज़ गॉट टैलेंट की मौजूदा चैंपियन

'विजयी विश्व हुनर हमारा' को उसकी पूरी महिमा के साथ मनाते हुए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के बहुचर्चितरियलिटी शो, इंडियाज़ गॉट टैलेंट ने अपने फिनाले 'हुनर का विश्व कप' के साथ इस बेहतरीन सीज़न का समापनकर दिया है।

करीब चार महीने तक दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, इस प्रशंसित अंतरराष्ट्रीय प्रारूप ने देश भरसे विविध प्रतिभाओं का जश्न मनाया, जज शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, किरण खेर और बादशाह के एक शानदार पैनल नेफैसला किया, जिसकी मेजबानी करिश्माई अर्जुन बिजलानी ने की। प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर और पिछलेसीज़न के प्रतिभाशाली फाइनलिस्ट, ऋषभ चतुवेर्दी और इशिता विश्वकर्मा भी टॉप 6 फाइनलिस्टों के बीच अंतिममुकाबले के लिए स्पेशल गेस्ट्स के रूप में शामिल हुए। काफी अटकलों के बीच, अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्सएकेडमी असाधारण प्रतिभाशाली फाइनलिस्ट - महिला बैंड, गोल्डन गर्ल्स, जीरो डिग्री, राग फ्यूजन और द एआरटीके बीच विजयी हुई।

इंडियाज़ गॉट टैलेंट के मौजूदा चैंपियन के रूप में, अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी को सोनी एंटरटेनमेंटटेलीविजन की ओर से 20 लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया। इसके साथ ही, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेडके वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग एंड सेल्स, श्री शशांक श्रीवास्तव द्वारा विजेता को एक बिल्कुल नई मारुतिसुजुकी अर्टिगा प्रदान की गई। भारतीय शास्त्रीय फ्यूजन बैंड - रागा फ्यूजन (जिसमें लुधियाना से जयंत पटनायकशामिल थे) एमपी के अजय तिवारी, पटना के अमृतांशु दत्ता और पटना के हर्षित शंकर ने प्रथम रनर-अप का स्थानहासिल किया, उन्हें इस सीज़न में सबसे अधिक संख्या में गोल्डन बजर जीतने के लिए गो चीज़ की ओर से एकहैम्पर के साथ 5 लाख रुपए का चेक मिला। कोलकाता के प्रतिभाशाली डांस ग्रुप, गोल्डन गर्ल्स को दूसरे रनर-अपके रूप में सम्मानित किया गया, उन्हें भी 5 लाख रुपये का चेक मिला। सभी शीर्ष 6 प्रतियोगियों को Tecno Camon 20 Pro 5G स्मार्टफोन और पतंजलि गिफ्ट हैम्पर से भी सम्मानित किया गया। इंडियाज़ गॉट टैलेंट में अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी का सफर किसी प्रेरणा से कम नहीं था। छत्तीसगढ़के एक साधारण शहर से आने वाले, समूह ने समर्पण और दृढ़ता की शक्ति का उदाहरण दिया, यह साबित करते हुएकि असंभव भी संभव हो जाता है यदि आप अपनी कला के प्रति प्रतिबद्ध हैं। वे 'छत्तीसगढ़िया, सबसे बढ़िया' केअपने आदर्श वाक्य के प्रति सच्चे रहे। उनके बेहद चुस्त मनमोहक एक्ट्स ने जजों और देश को आश्चर्यचकित करदिया। इसके अलावा, किरण खेर और बादशाह ने उनकी अविश्वसनीय यात्रा से गहराई से प्रभावित होकर, इसअनूठी कला के विकास को बढ़ावा देने के लिए एकेडमी को आर्थिक रूप से समर्थन देने का वादा किया। यहां अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी को उनकी असाधारण जीत पर बधाई दी जा रही है और उनके भविष्यके प्रयासों में असीम सफलता की कामना की जा रही है!

कमेंट्स: मनोज प्रसाद - कोच, अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी - इंडियाज़ गॉट टैलेंट सीज़न 10 के विजेता यह अवास्तविक लगता है; अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी में यह हमारे लिए एक सपने के सच होने जैसाहै। हमने भारत के स्वदेशी खेलों को बढ़ावा देने और इन प्राचीन मार्शल आर्ट रूपों का आनंद फैलाने के उद्देश्य सेशुरुआत की। इंडियाज़ गॉट टैलेंट में भाग लेना हमारी एकेडमी की चारदीवारी के बाहर हमारा पहला बड़ा कदम था।खिताब और पुरस्कार राशि जीतने से हमें अपनी एकेडमी विकसित करने और होनहार स्थानीय एथलीटों के लिएअधिक अवसर प्रदान करने का जरिया मिलता है। हम इंडियाज़ गॉट टैलेंट और जजों को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंनेहमें चमकने और ज्यादा युवाओं को इन खेलों को अपनाने के लिए प्रेरित करने के लिए यह मंच दिया। हम अपनेपरिवार के सदस्यों को भी धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने बिना शर्त हमारा समर्थन किया है। सबसे बढ़कर, इस जीतने हमें और अधिक मेहनत करने और अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है। हमें उम्मीद है कि हमारीयात्रा अधिक युवाओं को अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, जज, इंडियाज़ गॉट टैलेंट

मैं अबूझमाड़ मलखंब एंड स्पोर्ट्स एकेडमी को हार्दिक बधाई देना चाहती हूं। उन्हें उनकी प्रतिभा, हौसले और समर्पणका फल मिला है और मेरा मानना है कि वे वास्तव में इस जीत के हकदार हैं। उन्होंने अपने हर उत्कृष्ट प्रदर्शन सेवास्तव में स्तर ऊंचा उठाया है। छह वर्षीय सुरेश ने अपने निडर प्रदर्शन से मेरा दिल जीत लिया है, और वे एक-दूसरेपर जो भरोसा रखते हैं, वह टीम खेलों में एक मूल्यवान सबक के रूप में काम करता है। मुझे आशा है कि वेअंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बादशाह, जज, इंडियाज़ गॉट टैलेंट

अबूझमाड़ मलखंब ग्रुप का उत्साह, दृढ़ संकल्प और जुनून सराहनीय है। यह देखकर बहुत खुशी होती है कि कैसेउन्होंने अपने सपनों को हकीकत में बदल दिया और विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कभी पीछे नहीं हटे। वे युवाओंके लिए प्रेरणा के एक महत्वपूर्ण स्रोत के रूप में काम करते हैं और उन्होंने मल्लखंब की कला पर एक योग्य प्रकाशडाला है। मुझे आशा है कि यह हर किसी को प्रामाणिकता अपनाने और राष्ट्रीय स्तर पर हमारी पारंपरिक कला औरसंस्कृति को संरक्षित करने और प्रतिनिधित्व करने का महत्व दिलाएगा। समूह को उनके भविष्य के प्रयासों के लिएमेरी शुभकामनाएं और मुझे आशा है कि वे सफलता के शिखर पर पहुंचेंगे।

इन्हें भी पढ़ें.