ताज़ा-ख़बर

झारखंड की प्रकृतिक व पशुपक्षी के संरक्षण पर आधारित है फिल्म 'एक गुलेलबाज'

रिपोर्ट: विजय367 दिन पहलेमनोरंजन

झारखंड की प्रकृतिक व पशुपक्षी के संरक्षण पर आधारित 'एक गुलेलबाज' फिल्म का दिन मंगलवार को कालीबाड़ी स्थित समाजसेवी राकेश गुप्ता के आवासीय कार्यलय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित हुई

झारखंड की प्रकृतिक व पशुपक्षी के संरक्षण पर आधारित है फिल्म 'एक गुलेलबाज'

फिल्म में आदिवासी भाषा, संस्कृति एवं कला का सुंदर मिश्रण एवं हजारीबाग की सोहराय आर्ट

भारत की सिनेमा इतिहास में पहली ऐसी बाल फिल्म, जिसमें काम करने वाले सारे बाल कलाकार फ्रेशर आदिवासी

झारखंड की प्रकृतिक व पशुपक्षी के संरक्षण पर आधारित 'एक गुलेलबाज' फिल्म का दिन मंगलवार को कालीबाड़ी स्थित समाजसेवी राकेश गुप्ता के आवासीय कार्यलय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित हुई। फिल्म के लेखक सह निर्देशक मनोज कुमार गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि झारखंड की प्रकृतिक व पशुपक्षी के संरक्षण पर आधारित हिंदी फिल्म है। जिसमें आदिवासी भाषा, संस्कृति और कला का सुंदर मिश्रण है। हजारीबाग की सोहराय आर्ट को बहुत ही खूबसूरत ढंग से दिखाया गया है।

फिल्म में काम करने वाले सारे बाल कलाकार फ्रेशर आदिवासी हैं

34.jpg एक गुलेलबाज एक चिल्ड्रेन फिल्म है जिसमें काम करने वाले कलाकार मूलरूप से झारखंड के आदिवासी बच्चे हैं। यह फिल्म झारखंड ही नही बल्कि भारत की सिनेमा इतिहास में पहली ऐसी बाल फिल्म है। जिसमें काम करने वाले सारे बाल कलाकार फ्रेशर आदिवासी हैं। फिल्म में काम करने वाले कुछ कलाकार मुंबई और झारखंड के दिग्गज अभिनेता भी हैं। जिनमे झारखंड से मुकेश राम प्रजापति, तापस चक्रवर्ती, राकेश बाबू, स्व. प्रणब चौधरी के अलावा मुंबई के प्रतिष्ठित कलाकार गौरी शंकर सिंह, हेमंत पांडे और ऐश्वर्या अरोड़ा ने भी प्रमुख भूमिका निभाई है। फिल्म में काम करने वाले प्रमुख बाल कलाकार उज्जवल लकड़ा, एंजेल मंत्रणा साव, आदित्य मींज, सागर लकड़ा, आदित्य तिर्की आदि प्रमुख हैं। सिनेमेटोग्राफी असित गायन, सुमीत सचदेवा, फिल्म का ड्रेस डिजाइन प्रिया एम गुप्ता ने किया है। समाजसेवी राकेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यह फिल्म में झारखंड की गौरवमयी इतिहास एवं संस्कृति को बखुबी से दिखाया गया है। इस प्रकार की फिल्में अब कम बनने लगीं है। जागरूकता की उद्देश्य से यह फिल्म लोगों को अधिक पंसद आने वाला है। एक गुलेलबाज फिल्म काफी अच्छा संदेश लोगों के बीच लेकर जाने वाली है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म, हंगामा प्ले एवं एम एक्स प्लेअर पर रिलीज हो गई है। इस फिल्म के हर कलाकार अपनी सर्वश्रेष्ठ अभिनय का प्रदर्शन दिया है। आशा व उम्मीद है कि सुपर डुपर हीट होगा। अधिक से अधिक इस फिल्म को अपना प्यार व आशीर्वाद दे। मौके पर विशेष रूप से मनोज कुमार गुप्ता, तापस चारवर्ती, मुकेश प्रजापति एवं बाल कलाकार एंगल मंत्राणा शामिल थे।

इन्हें भी पढ़ें.