ताज़ा-ख़बर

आईपीएल 2023 में धोनी सीएसके और खुद को शानदार ढंग से संभाल रहे हैं: संजय मांजरेकर

रिपोर्ट: विजय517 दिन पहलेखेल

इस सीजन में सीएसके की सबसे बड़ी ताकत है, उनकी बल्लेबाजी और धोनी का नेतृत्व।

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने धोनी के नेतृत्व कौशल की जमकर तारीफ की है।

आईपीएल 2023 में धोनी सीएसके और खुद को शानदार ढंग से संभाल रहे हैं: संजय मांजरेकर

New Delhi : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम रविवार को टाटा आईपीएल 2023 के दिन के मैच में अपने घरेलू मैदान चेपॉक में पंजाब किंग्स का सामना करेगी। यह इनक्रेडिबल टी20 लीग का 999वां मैच होगा। एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके जयपुर में राजस्थान के खिलाफ मिली बड़ी हार को पीछे छोड़ते हुए जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी।

पंजाब किंग्स को भी कप्तान शिखर धवन की वापसी पर अपने पिछले मुकाबले में घर में एक हाई स्कोर वाले मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में संजय मांजरेकर ने कहा, "एमएस धोनी एक चतुर क्रिकेटर हैं। वह अपनी सीमाएं जानते हैं। हम इस सीजन में उनका एक नया अवतार देख रहे हैं। पहले वह टीम को मैनेज करते थे, इस साल वह खुद को भी मैनेज कर रहे हैं।"

सीएसके के लिए एक और बड़ा सकारात्मक पक्ष हरफनमौला शिवम दूबे की बल्लेबाजी है। वह जिस तरह से छक्के मार रहे हैं, उससे भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री काफी प्रभावित हैं।

शास्त्री ने कहा, "शिवम दूबे के पास रेंज और पावर है। वह लंबा है और वह अपनी जगह पर खड़े होकर आसानी से छक्के मार सकता है, जो उसे एक खतरनाक बल्लेबाज बनाता है। उसे कप्तान से भी यही लाइसेंस मिला है, कि बस मैदान में जाएं और छक्के लगाएं।"

टाटा आईपीएल 2023 में अजिंक्य रहाणे का नया संस्करण चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक और बड़ा बढ़ावा है। भारत के वरिष्ठ क्रिकेटर को सीएसके में खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी मिली है, जिसने उनके लिए और साथ ही फ्रेंचाइजी के लिए चमत्कार किया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एरोन फिंच का मानना है कि कोच स्टीफन फ्लेमिंग और कप्तान धोनी ने रहाणे में जो विश्वास दिखाया, उसका फायदा मिल रहा है।

फिंच ने कहा, "अजिंक्य रहाणे को सीएसके में आजादी मिली। पिछले साल खराब प्रदर्शन के बाद, उन्होंने सोचा होगा कि उनका आईपीएल करियर खत्म हो गया। लेकिन सीएसके द्वारा उन्हें लेने के बाद उन्हें एक और मौका मिला। उन्हें वह अप्रत्याशित मौका मिला जब एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग ने उनके कंधों पर थपकी दी और कहा कि 'तुम खेल रहे हो' जाओ और कुछ मजा करो और खुद को साबित करो।"

इन्हें भी पढ़ें.