ताज़ा-ख़बर

लायंस क्लब ऑफ रांची ग्लोबल का इंस्टॉलेशन कार्यक्रम

रिपोर्ट: VBN News Desk4 दिन पहलेझारखण्ड

क्लब के सचिव अमित शर्मा ने कहा कि सामाजिक कार्यों में संस्था हमेशा से अग्रणी भूमिका निभाता रहा है।

लायंस क्लब ऑफ रांची ग्लोबल का इंस्टॉलेशन कार्यक्रम

Ranchi : लायंस क्लब ऑफ रांची फेमिना द्वारा प्रायोजित लायंस क्लब ऑफ रांची ग्लोबल के चार्टर प्रेजेंटेशन सह इंस्टॉलेशन सेरेमनी का आयोजन आज शहर के एक स्थानीय होटल में संपन्न हुआ। लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर कमल जैन, राजीव लोचन तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सुभ्रा मजुमदार, इंडक्शन ऑफिसर आशीष नेमानी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि डीजी कमल जैन ने इस साल के डिस्ट्रिक के लक्ष्यों पर चर्चा की और नई टीम को बधाई दी। राजीवन लोचन ने अपने संबोधन में व्यक्तियों की मानवता की सेवा करने की ईच्छा पर जोर दिया और कोविड महामारी के दौरान लायंस क्लब के प्रयासों की सराहना की।

कार्यक्रम के दौरान इंडक्शन ऑफिसर आशीष नेमानी ने नये सदस्यों को लायनिज्म की शपथ दिलाकर उनको इस क्लब में शामिल किया। क्लब ग्लोबल के नये सत्र के लिए प्रेसिडेंट शैलेष अग्रवाल, सचिव अमित शर्मा, ट्रेजरर मनोज कुमार मिश्रा, वीपी संतोष अग्रवाल और सोनल अग्रवाल चयनित किये गये। नये सत्र के प्रेसिडेंट शैलेष अग्रवाल ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि लायंस क्लब पूरे विश्व में सामाजिक प्रगति का पर्याय बना हुआ है। चाहे स्वास्थ्य क्षेत्र की बात हो या फिर शिक्षा या गरीबों के बीच जाकर काम करने की, क्लब इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता रहा है। लायंस क्लब ऑफ रांची ग्लोबल के द्वारा निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हम सभी चार्टर एक टीम के रूप में कार्यरत रहेंगे। हमारा फोकस स्वास्थ्य, पर्यावरण जागरूकता, भोजन, स्किल डेवलपमेंट, एजुकेशन इत्यादि क्षेत्रों पर होगा और इन क्षेत्रों पर हमारी टीम काम करेगी।

क्लब के सचिव अमित शर्मा ने कहा कि सामाजिक कार्यों में संस्था हमेशा से अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। समाज के निचले तबके के लोगों को भी मुख्य धरा में लाने के लिए समय समय पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। नागरिक सुविधाओं के विस्तार पर भी संस्था का मुख्य फोकस रहता है।

लायंस क्लब ऑफ रांची फेमिना की एक्सटेंशन चेयरपर्सन पूनम आनंद ने कहा कि लायंस क्लब विश्व की सबसे बडी संस्था है जो असहायों और वंचितों की सेवा निःस्वार्थ भाव से कर रही है। इस अवसर पर गायडिंग लायन किशोर मंत्री, जोनल चेयरपर्सन प्रमोद श्रीवास्तव, लायन मोनिका गोयनका, अल्तमस आलम, आदित्य कुमार, पियूष कुमार, अभिषेक सिन्हा, अरूप नंदी, देवनंदन उरांव, खुशबू अग्रवाल, अनिता शर्मा, तनुश्री पात्रा, देवब्रती नंदी, निकिता जालान, प्रीति कुमारी, सोनल प्रिया, पलक अग्रवाल, सज्जन अग्रवाल, कुणाल जालान, आयुर्षी सहाय, रंजन डिक्रूज, नेहा शीतल उपस्थित थे।

इन्हें भी पढ़ें.