ताज़ा-ख़बर

जिला भाजपा कार्यालय लातेहार में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का मनाया गया बलिदान दिवस

रिपोर्ट: VBN News Desk96 दिन पहलेझारखण्ड

कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री पंकज सिंह जी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहां की डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अखंड भारत के पक्षधर थे।

जिला भाजपा कार्यालय लातेहार में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का  मनाया गया बलिदान दिवस

बरवाडीह (लातेहार ) : भारतीय जनता पार्टी जिला लातेहार के कार्यकर्ताओं द्वारा भारतीय जनसंघ के संस्थापक शिक्षाविद महान चिंतक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में भाजपा जिला कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा मनाया गया। जहां कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री पंकज सिंह जी ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहां की डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अखंड भारत के पक्षधर थे। उन्होंने संसद में अपने भाषण में धारा 370 को समाप्त करने की जोरदार वकालत की थी।

अगस्त 1952 में जम्मू ,कश्मीर की विशाल रैली में उन्होंने कहां था कि मैं आपको भारतीय संविधान प्राप्त कराऊंगा या फिर इस देश की पूर्ति के लिए अपना जीवन बलिदान कर दूंगा 23 जून 1953 को रहस्यमय स्थिति में जेल में ही उनकी मृत्यु हो गई उन्होंने कश्मीर को लेकर एक नारा दिया था नहीं चलेगा एक देश में दो विधान दो प्रधान और दो निशान

अंतोदय उनका परम लक्ष्य था उनके आकस्मिक मृत्यु पर उनकी माता जोगमाया देवी ने कहां था मेरे पुत्र की मृत्यु भारत माता के पुत्र के मृत्यु के रूप में हुई। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजधनी प्रसाद यादव जी ने कहां कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ऐसे देश के महान विभूति को कोटि-कोटि नमन करते हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार दुबे जी,जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती पूनम देवी जी,महामंत्री बंशी यादव जी,प्रदेश कार्य समिति युवा मोर्चा मुकेश पाण्डे जी,विधानसभा प्रभारी रामदेव सिंह जी,जिला मीडिया प्रभारी राजीव रंजन पाण्डे जी,मंडल अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद जी,प्रखंड प्रमुख परशुराम लोहरा जी,अनिल सिंह जी,आनंद सिंह जी,विष्णु गुप्ता जी,सतेंद्र यादव आदि भाजपा के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इन्हें भी पढ़ें.