ताज़ा-ख़बर

मोंटे-कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से हटे नडाल, अल्कराज और ऑगर-अलियासिम

रिपोर्ट: विजय542 दिन पहलेखेल

नडाल ने टूर्नामेंट में 11 खिताब जीते हैं और वहां उनका 73-6 का रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान अपनी बाईं इलियोपोसा पेशी में ग्रेड 2 की चोट के बाद, स्पेन के नडाल ने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि वह प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार नहीं हैं। क्ले कोर्ट एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट रविवार से शुरू हो रहा है

मोंटे-कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से हटे नडाल, अल्कराज और ऑगर-अलियासिम

Monte Carlo: राफेल नडाल, कार्लोस अल्कराज और फेलिक्स ऑगर-अलियासिम ने चोट के कारण मोंटे कार्लो मास्टर्स से हटने का फैसला किया है।

नडाल ने लिखा, "दुर्भाग्य से मैं अभी भी प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार नहीं हूं और उन विशेष टूर्नामेंटों में से एक को मिस करूंगा जो मैं हमेशा खेलना पसंद करता हूं। मोंटे कार्लो मेरे करियर की एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है और रही है, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे इसे फिर से मिस करना होगा क्योंकि मैं अभी भी चोटिल हूं और प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार नहीं हूं। मैं वापसी के लिए तैयार होने की लंबी प्रक्रिया जारी रखूंगा।"

अल्कराज, जिन्होंने हाल ही में इंडियन वेल्स चैंपियनशिप जीतकर लौटे हैं और मियामी में सेमीफाइनल में पहुंचे थे, ने दो कारणों का खुलासा किया कि क्यों वह साल के पहले एटीपी मास्टर्स 1000 क्ले-कोर्ट इवेंट में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे।

इंडियन वेल्स में क्वार्टर फाइनल और मियामी में तीसरे दौर में पहुंचने वाले ऑगर-अलियासिम के बाएं घुटने में चोट लगी है।

ऑगर-अलियासिम ने ट्विटर पर लिखा, "दुर्भाग्य से मुझे इस साल रोलेक्स मोंटे-कार्लो मास्टर्स से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करनी है। यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसका मैं हर साल इंतजार करता हूं। हालांकि, मैं पिछले कुछ हफ्तों से अपने बाएं घुटने के साथ संघर्ष कर रहा था और फैसला किया कि इस साल इस टूर्नामेंट में नहीं खेलूंगा। हमेशा की तरह आपके समर्थन के लिए धन्यवाद, जल्द ही कोर्ट पर वापस मिलते हैं।"

अल्कराज ने ट्वीट किया,"दो महीने विदेश में रहने के बाद, मैं स्वदेश लौटकर खुश हूं लेकिन दुखी हूं क्योंकि मैंने शारीरिक परेशानी के साथ मियामी में अपना आखिरी मैच समाप्त किया। आज मर्सिया में अपने डॉक्टर से मिलने और मूल्यांकन किए जाने के बाद, मैं मोंटे कार्लो नहीं जा पाऊंगा। मेरे बाएं हाथ में पोस्ट-ट्रॉमैटिक आर्थराइटिस है और रीढ़ की हड्डी और मांसपेशियों में तकलीफ है, जिससे मुझे आराम की जरूरत है। 2024 में मिलते हैं।"

इन्हें भी पढ़ें.