ताज़ा-ख़बर

चैनपुर प्रखंड प्रमुख ओलिभा कांता कुजूर के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव निरस्त

रिपोर्ट: VBN News Desk221 दिन पहलेझारखण्ड

पंचायती राज अधिनियम के धारा 33 के अनुसार तीन चौथाई से अधिक सदस्यों की उपस्थिति होनी चाहिए थी लेकिन अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कोरमा ही पूरा नहीं हो सका

 चैनपुर प्रखंड प्रमुख ओलिभा कांता कुजूर के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव निरस्त

चैनपुर: चैनपुर प्रखंड प्रमुख ओलिभा कांता कुजूर के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव कोरम पुरा नहीं होने के कारण निरस्त हो गया। सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव पर कार्यवाही शुरू हुई। 12 सदस्यों में तीन चौथाई सदस्यों की उपस्थिति अनिवार थी लेकिन केवल आठ सदस्य ही उपस्थित थे।

पंचायती राज अधिनियम के धारा 33 के अनुसार तीन चौथाई से अधिक सदस्यों की उपस्थिति होनी चाहिए थी लेकिन अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कोरमा ही पूरा नहीं हो सका अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पर्याप्त सदस्यों की संख्या होने पर वोटिंग की प्रक्रिया का प्रावधान है लिहाजा अविश्वास प्रस्ताव को एसडीओ ने निरस्त कर दिया।

प्रस्ताव के अनुसार अब एक वर्ष तक प्रखंड प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता। विदित हो की चैनपुर प्रखंड में कुल पंचायत समिति सदस्यों की संख्या 10 है वही विधायक व सांसद के मिलाकर सदस्यों की संख्या कुल 12 थी प्रमुख को हटाने के लिए तीन चौथाई अर्थात 9 सदस्यों की उपस्थिति होनी चाहिए थी। हालांकि की इस कार्यवाही में आठ सदस्य हैं उपस्थित हुए। अविश्वास प्रस्ताव निरस्त होते ही ओलिभा कांता कुजूर तीसरी बार चैनपुर प्रखंड की प्रमुख बन गई। इसके बाद प्रमुख के सहयोगियों व कार्यकर्ताओं ने चैनपुर बस स्टैंड में जमकर आतिशबाजी की। इधर प्रमुख ओलिभा कांता कुजूर ने कहा कि यह लोगों के भरोसा वह प्यार व आशीर्वाद है। वही बधाई देने वालो में झामुमो जिला उपाध्यक्ष शुशील दीपक मिंज, रामपुर पंचायत मुखिया दीपक खलखो, बजरंग कुमार, निशान्त रोनाल्ड टोप्पो, अनूप मिंज, राहुल कुमार, प्रकाश लकड़ा, वाल्टर कुजूर, सहित कई लोग मौजूद थे।

इन्हें भी पढ़ें.