ताज़ा-ख़बर

शिक्षकों ने अंतर जिला स्थानांतरण की मांग को कल्पना से की मुलाकात

रिपोर्ट: कार्तिक कुमार96 दिन पहलेझारखण्ड

विधायक बनने के बाद पहली बार कल्पना सोरेन से मिलने पहुंचे शिक्षकों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

शिक्षकों ने अंतर जिला स्थानांतरण की मांग को  कल्पना से की मुलाकात

पाकुड़ ।प्राथमिक शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण की मांग को लेकर रविवार को झारखंड प्रदेश के विभिन्न जिलों के अंतर जिला स्थानांतरण चाहने वाले शिक्षकों ने गांडेय विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से गिरीडीह में मुलाकात कर अंतर जिला स्थानांतरण को विधानसभा चुनाव से पहले कराने की मांग की। विधायक बनने के बाद पहली बार कल्पना सोरेन से मिलने पहुंचे शिक्षकों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

शिक्षक नेता दिलीप कुमार राय, मनोज यादव, सुरेन्द्र मंडल समेत अन्य ने कहा कि हम प्राथमिक शिक्षक लंबे समय से अंतर जिला स्थानांतरण को लेकर सरकार के समक्ष गुहार लगा रहे हैं। सरकार का कार्यकाल पूरा होने को है लेकिन अभी तक ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। विशेष परिस्थितियों से जूझ रहे शिक्षकों से 2023 में ही पोर्टल के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किया गया और जिला स्थापना से पास आवेदनों को स्वीकृति के लिए निदेशालय में भेजा गया लेकिन निदेशालय द्वारा आवेदन में त्रुटी की बात कहते हुए अभी तक सिर्फ पत्र जारी किया जा रहा है।

इस तरह से बार बार त्रुटी निकालते रहने से स्थानांतरण को लेकर संशय बना हुआ है। सभी शिक्षकों को स्थानांतरण का सामूहिक अवसर प्रदान करने का आग्रह किया गया। शिक्षकों की बातों को गंभीरता से सुनने के बाद विधायक श्रीमती सोरेन ने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री एवं विभागीय अधिकारियों से बात करेंगे। अंतर जिला स्थानांतरण का मामला मेरे संज्ञान में भी है। विधानसभा चुनाव के पहले समस्या का समाधान निकलेगा।

मौके पर गिरीडीह विधायक सुदिव्य सोनू, एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय, पप्पू मंडल, मनोज यादव, सुरेन्द्र मंडल, रंजीत यादव, किशोर कुमार दास, सहदेव मंडल, चन्द्र भानु वर्मा, सुबोध चौधरी, मनोज मंडल, रोहित मंडल समेत अन्य शिक्षक मौजूद थे।

इन्हें भी पढ़ें.