ताज़ा-ख़बर

बिजली, पानी, राशन की समस्या को ले सड़क पर उतरे ग्रामीण

रिपोर्ट: कार्तिक कुमार139 दिन पहलेझारखण्ड

आवागमन बाधित

पाकुड़ ।राजमहल संसदीय सीट पर चुनाव के ठीक 20 दिन पहले आज पानी, बिजली, राशन की समस्या से जूझ रहे आदिवासी ग्रामीण अजीज होकर रविवार की सुबह से सड़क पर उतर आए हैं। पाकुड़ दुमका मेन रोड के समीप स्थित सिंगारसी वायुसेना रडार कैंप के समीप पकलो गांव में ग्रामीणों ने पानी भरने और रखने की बर्तन के साथ सड़क पर तपती धूप में अपनी समस्या के निदान करने की मांग को लेकर सड़क पर बैठ गए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि हमारे सिंगारसी पंचायत में 13 गांव में पेयजल, बिजली की गंभीर समस्या सालों भर से बनी हुई है। सरकारी राशन की दुकान में 5 किलो की जगह डीलर 3 किलो 3:30 किलो ही अनाज देते हैं।

अधिकारी,जनप्रतिनिधि से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। ब्लॉक के अधिकारी को शिकायत करने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है ।गर्मी के दिनों में पीने का पानी लाने के लिए एक से दो किलोमीटर चलकर पानी लाना पड़ता है। 5.jpg

ग्रामीण जॉन मुर्मू , मुंशी मुर्मू, बिनाज सोरेन, साहब , गंगाराम सोरेन, दिनेश सहित दर्जनों लोगों ने त्वरित समस्याओं का समाधान करने की मांग पर अड़े हैं ।ग्रामीणों के द्वारा सड़क पर उतरकर आवागमन बाधित करने की खबर सुनकर बीडीओ सह सीओ श्रीमान मरांडी स्थल पर पहुंच कर वार्ता कर 10 दिनों के अंदर सभी समस्याओं का निदान करने का आश्वासन दिया है । ग्रामीण को मनाने का प्रयास चल रहा है ,खबर भेजे जाने तक सड़क पर आगमन बाधित है।

इन्हें भी पढ़ें.