ताज़ा-ख़बर

पीएलएफआई एरिया कमांडर सहित पांच उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार

रिपोर्ट: VBN News Desk15 दिन पहलेअपराध

गिरफ्तार उग्रवादियों में गुमला निवासी एरिया कमांडर विजय बक्शी उर्फ रोहित बड़ाईक, लापुंग निवासी नीरज पाईक उर्फ छोटू , लापुंग निवासी अनमोल बड़ाईक, गुमला निवासी रोहित सिंह और नगड़ी निवासी काली टोप्पो शामिल है।

पीएलएफआई एरिया कमांडर सहित पांच उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार

रांची,। रांची में विवादित जमीन पर हथियार के बल पर कब्जा दिलाने वाले पीएलएफआई एरिया कमांडर सहित पांच उग्रवादी को नगड़ी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में गुमला निवासी एरिया कमांडर विजय बक्शी उर्फ रोहित बड़ाईक, लापुंग निवासी नीरज पाईक उर्फ छोटू , लापुंग निवासी अनमोल बड़ाईक, गुमला निवासी रोहित सिंह और नगड़ी निवासी काली टोप्पो शामिल है। इनके पास से दो देशी पिस्टल,चार जिंदा गोली, 22 पीस खाली खोखा, 1.50 लाख रूपया नकद, एक थार और एक स्कॉर्पियो वाहन, सात मोबाईल फोन, दो वॉकी-टॉकी और दो लोहे का फाइटर बरामद हुआ है।

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रांची -गुमला एनएच 43 मुख्य सड़क से रांची से होकर नगड़ी की तरफ एक काले रंग का महिन्द्रा थार वाहन और एक काले रंग का स्कॉर्पियो से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सदस्य एवं उसके सहयोगी अवैध हथियार के साथ रगदारी मांगने को लेकर आपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में जा रहे है। सूचना के बाद थाना प्रभारी नगड़ी अभिषेक राय के नेतृत्व मे एक छापेमारी टीम का गठन किया गया। टीम ने ललगुटवा ओवर ब्रिज के पास रांची- गुमला मुख्य मार्ग पर वाहन चेकिंग शुरु किया। इसी दौरान रांची की तरफ से एक काले रंग की महिन्द्रा थार और एक महिन्द्रा स्कॉर्पियो तेजी से आते हुए दिखाई दिया, जिसे टीम ने रोकवा कर घेर लिया। जांच के दौरान हथियार बरामद किया गया। पीएलएफआई का एरिया कमांडर विजय बक्सी उर्फ रोहित बडाईक उर्फ राहुल बडाईक सहित पांच को गिरफ्तार किया गया। एरिया कमांडर वर्तमान में राजधानी रांची क्षेत्र में जमीन के करोबार करता है। साथ ही अपने अन्य सहयोगी के माध्यम से जमीन कब्जा करने और जमीन कारोबारियों से पैसा लेकर विवादित जमीन को हथियार के बल पर कब्जा दिलाने का काम करता है।

इन्हें भी पढ़ें.