ताज़ा-ख़बर

एसी मिलान ने सोलह वर्षों बाद यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

रिपोर्ट: विजय528 दिन पहलेखेल

बता दें कि पिछले 16 दिनों में एसी मिलान और नेपोली के बीच यह तीसरा मुकाबला था, मिलान ने 2 अप्रैल को नेपोली को 4-0 से शिकस्त दी थी। इसके बाद मिलान ने क्वार्टर फाइनल का पहला चरण 1-0 से जीता था।

एसी मिलान ने सोलह वर्षों बाद यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

London : मिलान में पहले चरण में 1-0 से जीतने के बाद, एसी मिलान ने नेपोली के खिलाफ दूसरे चरण में 1-1 ड्रॉ खेला और सोलह वर्षों बाद यूईएफए चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

नेपोली ने अच्छी शुरुआत की, विशेष रूप से ख्वीचा क्वारत्सखेलिया और विक्टर ओसिमेन ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और टीम के लिए मौके बनाए। लेकिन पहले हाफ में पहला ट्विस्ट तब आया, जब रेफरी ने मिलान को पेनल्टी दी। हालाँकि, ओलिवियर गिरौद गोल करने से चूक गए और नेपोली के लिए उम्मीदें फिर से बढ़ गईं। इसके बाद मैच के 43वें मिनट में ओलिवियर गिरौद ने गोल कर मिलान को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हॉफ में नेपोली के पास कुछ मौके थे लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके। आखिर में अतिरिक्त समय में विक्टर ओसिमेन ने नेपोली के लिए बराबरी का गोल किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

सात बार के यूरोपीय चैंपियन मिलान का सामना अब या तो इंटर मिलान या बेनफिका से होगा, जो बुधवार को सैन सिरो में मिलेंगे, जिसमें इंटर मिलान पहले चरण में 2-0 से आगे है।

गौरतलब एसी मिलान 2007 के बाद पहली बार अंतिम चार में हैं, जब उन्होंने आखिरी बार फाइनल में लिवरपूल के खिलाफ जीत के बाद चैंपियंस लीग जीती थी।

इन्हें भी पढ़ें.